दुनिया के सबसे महंगे फल कौनसे है ?

 ⇨ दुनिया में वैसे तो कई तरह के फल देखने को मिलते हे। और आपने खाये भी होंगे जो बहोत ही कम क़ीमत के होते हे। मगर आज हम बात करने वाले हे दुनिया के वो फलो के बारे में जिनको खाना लोगो का सपना होता हे। दुनिया में कई ऐसे फल हे जो 10-20 लाख रुपये जोड़ा मिलता हे। जो दुनिया में काफी सारे लोग बड़े आराम से खाते हे। और यह फल बहोत ही स्वादिस्ट होते है। तो आज हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हे दुनिया के सबसे महंगे फल कौनसे है तो उम्मीद हे की आपको यह आर्टिकल पसंद आयेंगा। तो चलो देखते हे दुनिया के सबसे महंगे फल कौनसे है ?

दुनिया के सबसे महंगे फल कौनसे है ?

दुनिया के सबसे महंगे फल

1. युबरी खरबूजा

यह एक फल हे जो बहोत ही स्बादिस्ट होता हे। यह फल गोल आकार में होता हे। खरबूजा फल गर्मी के मौसम में डी हाइड्रेशन से बचाता हे। क्योकि इसका 95 फीसदी भाग पानी का होता हे। साथ ही इस फल में कई तरह के विटामिन और मिनरल पाए जाते हे। यह फल दुनिया के सबसे महंगे फलो में से एक हे। यह फल सिर्फ जापान में ही उगाया जाता हे। इस खरबूजे को सूरज की रौशनी से दूर ग्रीन हाउस में उगाया जाता हे। इस फल की किमंत 10 से 20 लाख रुपये तक होती हे।

2. रूबी रोमन अंगूर

दुनिया में अंगूर की सैकड़ो किस्मे हे। उसमे एक रूबी रोमन नाम की प्रजाति हे। यह अंगूर बड़ा और लाल रंग का होता हे। इस अंगूर की प्रजाति को 1995 में विकसित किया गया था। जो केवल जापान में ही पायी जाती हे। इस अंगूर का वजन करीबन 20 ग्राम जितना होता हे। रूबी रोमन अंगूर की किमंत करीबन एक झुमके की 7 लाख रुपये हे। यह अंगूर को दुनिया का दूसरा सबसे महंगे फल में गिना जाता हे।

3. चौकोर तरबूच

यह एक चौरस तरबूच होता हे। इस तरबूच की खेती जापान में की जाती हे। इस तरबूच का वजन करीबन पांच किलो के आसपास होता हे। चौकोर तरबूच का उपयोग ज्यादातर डेकोरेशन में किया जाता हे। इस फल की क़ीमत के बारे में बात करे तो इस फल की क़ीमत करीबन 50 से 60 रुपए हे। यह फल भी दुनिया के सबसे महंगे फलो में से एक हे।

4. सेकी इंची सेब

वैसे तो दुनिया में सेब की कई सारी प्रजातियां पायी जाती हे। मगर सेकी इंची सेब दुनिया के सबसे महंगे फलो में गिना जाता हे। यह सेब बहोत ही स्वादिस्ट होता हे। यह सेब दुनिया की सभी प्रजाति से बड़ा और लाल रंग का होता हे। यह करीबन 15 इंच का होता हे। और वजन 1 किलो तक होता हे। इस सेब की क़ीमत 1 से 2 हजार तक होती हे।

_________

” यह पोस्ट पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद “