सुबह सुबह क्या खाना चाहिए ?

 इस बात को लेकर हमेशा लोग दुविधा में रहते हे। की सुबह उठते ही सबसे पहले क्या खाना चाहिए। तो कुछ लोग सुबह की शुरुआत बदाम खाकर करते हे और कुछ लोग होते हे जो चाय या कोफ़ी से दिन की शुरुआत करते हे। लेकिन अब तक बहोत कम लोगो के ये पता हे की सुबह सुबह क्या खाना सेहत के लिए फायदेमंद हे। 

1. बादाम

सुबह सुबह भीगे बादाम खाना सेहत के लिए फायदेमंद हे। इसमें सारे विटामिन और मिनरल्स होते हे। अगर दिन की शुरुआत अच्छी करनी हे तो सुबह सुबह 5 से 10 बादाम खाये। सुबह सुबह बादाम खाने से भूख जल्दी नहीं लगती। बिना भिगोये बादाम खाने से पाचन सबंधी परिशानिया हो सकती हे। 

सुबह सुबह बादाम खाना चाहिए

 

2. खजूर

खजूर को एक बड़ा स्तोत माना जाता हे। अगर आपके दिन की अच्छी शुरुआत करनी हे तो अपने डाइट में खजूर जरूर शामिल करे। खजूर में ढेर सारे पोषक तत्व हे। खजूर अपने पांचन तंत्र को मजबूत बनाता हे। 

सुबह सुबह क्या खाना चाहिए ?

 

3. पपीता

सुबह उठते ही खाली पेट पपीता खाना बहोत ही अच्छा होता हे। यह एक ऐसा फल हे जो अपने पेट को साफ कर देता हे। और अपनी स्किन के लिए भी अच्छा माना जाता हे। खाली पेट अगर पपीता खाये तो कोटेस्टोल की समस्या भी दूर हो जाती हे। 

सुबह सुबह क्या खाना चाहिए ?

 

4. चिया बीज

सुबह सुबह छोटे से दिखने वाले चिया के बीज खाना बहोत ही फायदेमंद होता हे। इस चिया के बीज में भरपूर मात्रा में प्रोटीन पाया जाता हे। क्योकि इनमे सभी आवश्यक अमीनो एसिड होते हे। इस बीज को रात भर पानी में भिगोये और सुबह खा ले। इस बीज को फलो के साथ और नाश्ते के साथ भी खाया जाता हे। 

सुबह क्या खाना चाहिए ?

 

गुजरात का प्रसिद्ध खाना कौनसा है ?

” यह पोस्ट पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद ” उम्मीद हे की आपको यह पोस्ट पसंद आयी होंगी अगर पसंद आयी हो तो अपने दोस्तों और फेमिली के साथ में शेयर करे। और कोई सवाल सुझाव हो तो कमेंट में जरूर बताये।