सबसे अच्छा नाश्ता कौनसा है ? | Sabse Achha Nashta Konsa He

 सुबह का नाश्ता सेहत के लिए बहोत ही महत्वपूण हे। लेकिन यह तभी फायदेमंद होगा जब आप इसमें सेहतमंद चीजों को शामिल करेंगे। आप रोज सुबह नाश्ता करते हे लेकिन इसके साथ यह भी मह्त्वपूण हे की आप नास्ते में क्या ले रहे हो। यह आपके दिन की शुरुआत अच्छे से करने के लिए ऊर्जा प्रदान करता हे। इसलिए सुबह सही प्रकार का नाश्ता करना बहोत ही आवश्यक हे। नाश्ता ऐसा होना चाहिए जो आपके शरीर को विटामिन और प्रोटीन की जरूरत को पूरा करे। जैसे की….

सबसे अच्छा नाश्ता कौनसा है ?

 सबसे अच्छा नाश्ता

ढोकला – यह विटामिन बी और थियामिन जैसे पौष्टिक तत्वों से समृद्ध हे। यह बहोत ही स्वादिस्ट भी होता हे। यह बेहतर नाश्ता इसलिए हे की इसे उबाल कर बनाया जाता हे। 

उपमा – उपमा एक पौष्टिक, स्वादिस्ट और बनाने में भी बहोत आसान लोकप्रिय व्यंजन हे। जिसे सुबह के नाश्ते में परोसा जाता हे। 

इडली सांभर – इडली को चावल और अडद के आटे से बनाई जाती हे। जबकि सांभर दाल और कई सब्जिओ से बनाई जाती हे। यह बहोत ही स्वादिस्ट नाश्ता माना जाता हे। 

मिस्क वेज पराठा – यह एक सेहदमंद नाश्ता हे जो की कई तरह की सब्जिओ के मिश्रण, पनीर और गेहू के आटे से बनाई जाती हे। इसमें सभी सब्जिओ का फ्लेवर होता हे। यह बिना चटनी के भी खाया जाता हे। 

दलिया दलिया – दलिया नाश्ते का एक अच्छा विकल्प हे। दलिया एक पौष्टिक नाश्ता हे। इसे सब्जियों के साथ मिलाकर बनाने से इसका स्वाद और पोषण और भी बढ़ जाता हे। 

लिट्टी चोखा – लिट्टी दिखने में बाटी समान हे। यह पिसा हुआ चना या दाल के साथ बनाया जाता हे। और बैगन का भर्ता मसाले हुए आलू के साथ खाया जाता हे। यह बहोत ही स्बादिस्ट होता हे। 

मेथी थेपला – मेथी थेपला एक गुजरती नाश्ता हे। जिसे कुछ मिनिटो में ही तैयार किया जा सकता हे। यह सुबह का बहोत ही स्वादिस्ट नाश्ता हे।

सुबह सुबह क्या खाना चाहिए ?

” यह पोस्ट पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद “