प्यार होने के बाद क्या होता है ? | Pyar Hone Ke Bad Kya Hota he

 प्यार एक अहसास हे जो दिमाग से नहीं दिल से होता हे। प्यार अनेक भवनाओ जिनमे अलग अलग विचारो का समावेश होता हे। प्रेम स्नेह से लेकर ख़ुशी की और धीरे धीरे अग्रसर करता हे। यह एक मजबूत आकर्षण और निजी झुड़ाव की भावना जो सब भूलकर उसके साथ जाने को प्रेरित करती हे। प्यार शब्द ऐसा शब्द हे जिसका नाम सुनते ही हमें अच्छा महसूस होता हे। जिसे हम कभी खोना नहीं चाहते। इस शब्द में ऐसी पॉजिटिव एनर्जी हे जो हमें मानसिक और आंतरिक ख़ुशी प्रदान करती हे। 

प्यार होने के बाद क्या होता हे ?

 

प्यार होने के बाद क्या होता हे 

1. रात को नींद न आना 

जब किसी से प्यार हो जाता हे तो उसकी याद आपको बार बार आ जाती हे। जो रात को सोने भी नहीं देती हे। जैसे ही आप सोने के लिए आँख बंद करते हे वैसे ही उसका चहेरा नजर आ जाता हे जिसकी वजह से आप सो नहीं पाते हे। इसको प्यार कहते हे। 

2. बार बार उनसे मिलने का मन करना

किसी से प्यार हो जाता हे तो उनसे मिलने का बार बार मन करता हे। अगर रोज उनके करीब रहते हे और एक दिन उनसे दूर हो उस दिन उनसे मिलने का बहोत मन करता हे। यह सब प्यार होने के बाद होता हे। 

3. आप हमेशा उन्हें खुश देखना चाहते हे 

प्यार में उनकी ख़ुशी आपके लिए बहोत महत्व रखती हे इसलिए आप इन्हे किसी भी हालात में खुश देखना चाहते हे। आप अपने पार्टनर की ख़ुशी के लिए किसी भी हद तक जा सकते हे। उनकी ख़ुशी के लिए आप अपनी ख़ुशी भी कुर्बान करते हे।

4. आपको उनका व्यव्हार अच्छा लगता हे 

जब आप किसी से प्यार करने लगते हे तो उनकी छोटी छोटी चीजे भी आपको बहोत अच्छी लगती हे। उनकी गलती भी आपको अच्छी लगती हे। उनका झूठ भी आपको सच लगने लगता हे। इसे प्यार कहते हे। 

5. किसी और लड़के या लड़की से जलना

प्यार में अगर पार्टनर किसी लड़का या लड़की से बात चित करे तो जलन होना। आपको लगता हे की वो क्यों बात कर रही हे। अगर वो किसी से हस कर बात कर रही हे तो बहोत दुःख होता हे। यह एक प्यार होने का लक्षण भी हे। 

6. उसके साथ समय का कुछ पता न चलना

अगर हम उस व्यक्ति के साथ रहते हे तो समय का कुछ पता नहीं चलता। अगर उसके साथ कही गए हो तो पूरा दिन निकल जाता हे पता ही नहीं चलता। यह लक्षण प्यार होने के बाद आता हे। 

7. अपने आप में बदलाव आना

जब हमे किसी से प्यार हो जाता हे तो हम अपने आप बदलने लगते हे। जैसे की कोई क्या कहे कोई फर्क नहीं पड़ता, हम पहले से ज्यादा खुश रहने लगते हे आदि हमारे अंदर बदलाव आने लगते हे। 

8. फोन पर घंटो भर बाते करना

अगर हम दिन में एक बार भी अपने पार्टनर को फोन नहीं करते तो हमे बेचैनी लगती हे इसलिए हम अपने पार्टनर को फोन पर घंटो भर बाते करते रहते हे। 

” यह पोस्ट पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद “