प्यार होने के लक्षण क्या क्या है? | Pyar Hone Ke Lakshan Kya Kya He

प्यार होने के लक्षण क्या क्या है? | Pyar Hone Ke Lakshan Kya Kya He

कहा जाता हे की प्यार छुपाये नहीं छुपता जिस प्रकार महक को आप बांध कर या छुपा कर नहीं रख सकते उसी तरह जिसे आप दुनिया से छुपाना चाहते हे वो फिर भी नजर आ ही जाता हे वो हे प्यार। दुनिया में कोई भी व्यक्ति ऐसा नहीं हे जिसे किसी से प्यार न हो। वो किसी भी व्यक्ति से हो सकता हे जैसे की माँ-बाप, पत्नी, मित्र, कोई लड़की किसी से भी प्यार हो जाता हे। व्यक्ति अगर प्यार में पड़ जाये तो उसके शरीर और दिमाग में काफी बदलाव हो जाते हे। जिसे पढ़ना किसी के भी लिए आसान हो जाता हे। तो हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हे प्यार होने के लक्षण क्या क्या हे। 

pyar Hone Ke Lakshan Kya Kya he
प्यार होने के लक्षण क्या क्या है?

 

1. प्यार होने के लक्षण में पहला लक्षण उनके साथ रहने में समय का कुछ पता नहीं चलता। वो समय कुछ पल में ही गुजर जाता हे। 

2. जब किसी से प्यार हो जाये तो अपने आप से बात करने मन करता हे एक यह भी लक्षण आता हे। जब किसी से प्यार हो जाये। 

3. किसी भी व्यक्ति से जब प्यार हो जाता हे तो उसे कहने के लिए हमेशा अपने होठ खामोश रहे बहोत कुछ बताने के लिए तो समझ ना प्यार हो गया हे। 

4. उनका मन में ख्याल आते ही दिल में कुछ कुछ होने लगे। अगर हमें किसी से प्यार हो जाता हे तो पुरे दिन उनका ही ख्याल आता हे और ख्याल आते ही हमारे दिल में धकधक होने लगती हे। 

5. अगर आप रोमेंटिक गाना सुनकर आपका मन झूमने के लिए बेताब हो जाये। तो आपको सच्ची में किसी से प्यार हो गया हे। यह भी एक प्यार होने के लक्षण में आता हे। 

6. अगर आप किसी को अपनी हर बात बताने लग जाये तो समझ ना आपको उनसे प्यार हो गया हे। यह भी एक लक्षण हे प्यार होने का। 

7. जब किसी से प्यार हो जाता हे तो आपको हसते हस्ते भी आँखे नम हो जाती हे। यह एक प्यार की निशानी हे। 

8. प्यार एक ऐसी चीज हे जिसमे आपको किसी का इंतजार करना भी बहोत अच्छा लगता हे। 

9. जब आपको किसी से प्यार हो जाता हे तो आपको उसे देखने का मन करता हे और आँखों में आँखे डालना बहोत ही सुकून देता हे। यह भी एक प्यार होने का लक्षण हे। 

10. उसके नाम जैसा कोई नाम सुन ले तो मन में ख़ुशी की लहर दौड़ जाती हे। और दिल बाग़ बाग़ हो उठता हे। यह भी एक प्यार होने का लक्षण हे। 

11. यह प्यार की कुछ ख़ास बात हे वो जहा भी रहे आप बस उसे खुश देखना चाहते हो। आप उनकी ख़ुशी के लिए वो काम करते हे जिसकी आपको उम्मीद तक नहीं होती। और उनके खुश रहने पर आपको सुकून मिलता हो। 

12. अगर व्यक्ति प्यार में होता हे तो उसे कोई क्या बोले कोई फर्क नहीं पड़ता। एक यह भी लक्षण होता हे प्यार होने का। 

13. जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हे उस व्यक्ति के बारे में आपको गलत सुनना अच्छा नहीं लगता हे। कई बार आपको इसके खिलाफ बोल रहे व्यक्ति पर गुस्सा भी आ जाता हे। 

14. आप अपनी जिंदगी में अपनी बॉडी और फिगर पर ध्यान लगे और जिम जाने लगे तो समझ लीजिये आपको किसी से प्यार हो गया हे। 

15. अगर आप अपनी आँखे बंध करे और वो नजर आने लगे तो समझ लीजिये आपको प्यार हो गया हे। प्यार होने के लक्षण में एक यह भी लक्षण आता हे।

प्यार होने के लक्षण इस वीडियो में

अहमदाबाद में घूमने की जगह कौनसी है ?

Note- ” यह पोस्ट पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद ” उम्मीद हे की आपको यह पोस्ट पसंद आयी होंगी अगर पसंद आयी हो तो अपने दोस्तों और फॅमिली के साथ में शेयर करे। और कोई सवाल सुझाव हो तो कमेंट में जरूर बताये।