क्या दोस्ती में प्यार होता है ? | Kya Dosti me Pyar Hota he

क्या दोस्ती में प्यार होता हे ?

 

 दोस्ती का मतलब प्यार नहीं होता। अगर आप दोस्ती को प्यार समझकर किसी के साथ कुछ खास व्यव्हार करने लगते हे। तो इसका गलत इफेक्ट भी पड़ता हे। दोस्ती एक ऐसा रिश्ता हे जो आपको किसी भी दूसरे रिश्ते की कड़वाहट से उबार सकता हे। और आपके दोस्त वो होते हे जो किसी भी परिस्थिति में आपको अकेले नहीं छोड़ते। सच्चा मित्र आपको जैसे हे वैसे ही स्वीकार करता हे। सच्चे मित्र हमेशा आपके पास होते हे। एक सच्चा मित्र कभी आपसे झूठ नहीं बोलता और आपके पीठ पीछे बाते नहीं करता। सच्चा मित्र आपको हमेशा मदद करता हे।

दोस्ती में कई बार प्यार आ जाता हे जैसे की दोस्त कई बार ऐसी मुश्किल में पड़ जाता हे तो उसकी मदद करना हमारा फर्ज हे तो तब से वो हमसे दिल से प्यार करता हे। ऐसे ही कई दोस्ती में प्यार होता हे मगर दिखाई नहीं देता। और जो प्यार दिखाई दे वो प्यार नहीं दिखावा हे। मेरी सबसे अच्छी दोस्त मेरी माँ हे। जिन्हो में मेरे हर कदम पर मेरा साथ दिया हे। हर अच्छे बुरे वक्त में मुझे संभाला हे। मुझे हमेशा आगे बढ़ने का हौसला दिया हे। में मेरी माँ से बहोत प्यार करता हु। 

सच्चा दोस्त वो हे जो हमे गलत रास्ते पर जाने से रोकते हे और सही दिशा की और जाने के लिए प्रेरित करते हे। उनके प्रति हमारे मन में अच्छा भाव होता हे। और यही अच्छा भाव हमे दोस्ती के रूप में उपहार में मिलता हे। दोस्त वो व्यक्ति होता हे जो हमारे व्यक्तित्व के कारन हमारा मित्र होता हे। यह एक प्यार ही कहलाता हे। 

अगर हमारा दोस्त कोई भी हो लड़का या लड़की अगर वो हमसे घंटो भर बाते करता हे तो वो हमारी दोस्ती प्यार में भी बदल सकती हे वरना इस ज़माने में कोई क्या किसी से बात करेंगा। और आप अपने दोस्त के लिए कोई ना कोई प्लान बनाते रहते हे तो समझ लजिए ये दोस्ती अब दोस्ती नहीं प्यार में बदल गई हे।

मनुष्य का सबसे अच्छा मित्र ईश्वर ही होता हे। क्योकि कभी कभी मनुष्य का ऐसा भी वक्त आता हे जिसमे धन, परिजन, मित्र, शरीर और अपनी बुद्धि भी काम नहीं आती उस वक्त ईश्वर ही मनुष्य की मदद करता हे। जब मनुष्य हर जगह हर तरफ से हार जाता हे तो ईश्वर को याद करता हे। 

प्यार होने के लक्षण क्या क्या है ?

Note : ” यह पोस्ट पढ़ने के लिए दिल से धन्यवाद ” उम्मीद हे की आपको यह पोस्ट पसंद आयी होंगी अगर पसंद आयी हो तो अपने दोस्तों और फेमिली के साथ में शेयर करे और कोई सवाल सुझाव हो तो कमेंट करे।